Advertisement
12 March 2022

हार से बौखलाई मायावती? टीवी डिबेट में बसपा प्रवक्ताओं के शामिल होने लगाया रोक

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बीएसपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार की बौखलाहट में मायावती ने अब बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। शनिवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर घोषणा किया कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सभी प्रवक्ता अब किसी भी टीवी डिबेट में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने मीडिया पर जातिवादी होने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "यूपी विधानसभा आम चुनाव के दौरान मीडिया द्वारा अपने आक़ाओं के दिशा-निर्देशन में जो जातिवादी द्वेषपूर्ण व घृणित रवैया अपनाकर अम्बेडकरवादी बीएसपी मूवमेन्ट को नुकसान पहुंचाने का काम किया गया है वह किसी से भी छिपा नहीं है। इस हालत में पार्टी प्रवक्ताओं को भी नई जिम्मेदारी दी जाएगी।

उन्होंने आगे लिखा कि इसलिए पार्टी के सभी प्रवक्ता श्री सुधीन्द्र भदौरिया, श्री धर्मवीर चौधरी, डा. एम एच खान, श्री फैजान खान व श्रीमती सीमा कुशवाहा अब टीवी डिबेट आदि कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे।

Advertisement

आपको बता दें कि यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से मायावती की पार्टी मात्र एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई है। जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव के बीएसपी ने 19 सीटे जीती थी। हाल ही में सम्पन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में बीएसपी को 13 फीसदी से भी कम वोट मिले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati, UP, UP election result, BSP, BSP spokeperson, TV debates
OUTLOOK 12 March, 2022
Advertisement