Advertisement
22 April 2023

कांग्रेस उम्मीदवारों से 'रिश्वत' लेने के आरोप में शिवकुमार के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

करंदलाजे राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक हैं। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि शिवकुमार ने खुद स्वीकार किया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों से पैसे इकट्ठे किए हैं।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में करंदलाजे ने शिवकुमार के साथ-साथ कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisement

मीणा ने अपनी शिकायत में कहा, “शिवकुमार ने खुले तौर पर कहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए हैं। यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत रिश्वतखोरी के अलावा कुछ और नहीं है, साथ ही चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union Minister Shobha Karandlaje, action, Congress state president D K Shivakumar, Bribe, assembly election in Karnataka.
OUTLOOK 22 April, 2023
Advertisement