Advertisement
21 September 2015

रालोसपा ने 17 उम्मीदवारों की घोषणा की

गूगल

एनडीए में सीट बंटवारे के तहत रालोसपा को 23 सीटें मिली हैं। छह अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जाएगी। इस मौके पर रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मीनापुर सीट को लेकर भाजपा से अपनी नाराजगी भी सार्वजनिक कर दी।

एनडीए के एक अन्य घटक दल लोजपा पर परोक्ष कटाक्ष करते हुए रालोसपा के प्रधान महासचिव शिवराज सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी के सभी उम्मीदवार सामान्य कार्यकर्ता हैं और शीर्ष नेताओं से उनके कोई पारिवारिक संबंध या कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं हैं। उनकी यह टिप्पणी रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों के मद्देनजर आई है क्योंकि लोजपा के कई उम्मीदवार पासवान के परिजन हैं या पार्टी के दूसरे बड़े नेताओं के रिश्तेदार हैं। खुद भाजपा ने भी अपने कई नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट दिया है।

सीट बंटवारे पर भाजपा से अपने मतभेद को सार्वजनिक करते हुए रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा मीनापुर से चुनाव लड़ने को इच्छुक थी जहां से भाजपा के मौजूदा विधायक संभवत: चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। कुशवाहा ने कहा, मुझे कहा गया था कि भाजपा विधायक वहां से चुनाव लड़ेंगे और अगर नहीं तो मेरी पार्टी के बारे में विचार किया जाएगा। लेकिन कल विधायक के परिवार से जुड़े एक व्यक्ति के नाम की घोषणा कर दी गई जबकि मुझे अंधेरे में रखा गया। मैं इस बारे में अमित शाह जी से बात करूंगा।

Advertisement

इस बीच पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा किए जाने के दौरान उस समय हंगामा हो गया जब नरकटियागंज से टिकट का एक दावेदार संवाददाता सम्मेलन में घुस आया और फूट-फूट कर रोने लगा। उसका आरोप था कि उसे टिकट नहीं दिया गया। हालांकि बाद में उसने उम्मीद जताई कि उसे अब भी टिकट मिल सकता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार चुनाव, रालोसपा, विधानसभा चुनाव, उम्मीदवारों की घोषणा, भाजपा, एनडीए, Bihar polls, RLSP, elections, candidates announced, the BJP, the NDA
OUTLOOK 21 September, 2015
Advertisement