Advertisement
18 December 2017

गुजरात में कांग्रेस की सीटें बढ़ी, पर गो‌हिल, मोढवाडिया जैसे दिग्गज धाराशायी

शक्ति सिंह गोहिल (बाएं), अर्जुन मोढवाडिया (दाएं)

कांग्रेस के प्रदर्शन में सुधार के बावजूद गुजरात में पार्टी के कई दिग्गज इस बार चुनाव में अपनी जमीन नहीं बचा पाए। राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया, सिद्धार्थ पटेल को शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

मोढवाडिया पोरबंदर सीट से 1855 वोट से चुनाव हार गए हैं। बीजेपी के बाबूभाई बोखरिया ने उन्हें शिकस्त दी है। मांडवी सीट से गोहिल चुनाव हारे हैं। उन्हें बीजेपी के वीरेन्द्र सिंह बहादुर सिंह जडेजा ने लगभग 9 हजार वोटों से हराया है।

पूर्व सीएम चिमनभाई पटेल के बेटे सिद्धार्थ पटेल से चुनाव हार गए हैं। उन्हें बीजेपी के शैलेष भाई मेहता ने शिकस्त दी है। गुजरात में बीजेपी ने लगातार छठी बार जीत हासिल की है। महुवा सीट से तुषार चौधरी भाजपा के मोहनभाई धानजीभाई से 6433 वोटों से हार गए। चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री अमर सिंह के बेटे हैं।

Advertisement

बता दें कि गुजरात कांग्रेस के नेता शक्ति सिंह गोहिल ने इस साल राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव जितवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। पेशे से वकील शक्ति सिंह गोहिल 2012 में भी विधानसभा चुनाव हार गये थे लेकिन साल 2014 में हुए विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर वह विधायक बने थे। मोढवाडिया और पटेल भी 2012 का विधानसभा चुनाव हार गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: arjun modhvadia, shakti singh gohil, sidhharth patel
OUTLOOK 18 December, 2017
Advertisement