Advertisement
01 May 2023

कर्नाटक में भाजपा ने जारी किया ‘झूठ-लूट घोषणापत्र: कांग्रेस

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी किए गए घोषणापत्र को ‘झूठ-लूट घोषणापत्र’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि लोग सत्तारूढ़ पार्टी के ‘झूठ’ और ‘बकवास जुमलों’ से तंग आ चुके हैं।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, यह कुछ नहीं, बल्कि भाजपा का झूठ-लूट घोषणापत्र है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में एलपीजी सिलेंडर की कीमत तीन गुना बढ़ा दी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में साल में दो सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया था। आज कर्नाटक में भी हर साल तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा किया गया।

रमेश ने दावा किया, लोग महंगाई, भाजपा के झूठ और बकवास जुमलों से तंग आ चुके हैं। 10 मई को कर्नाटक की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगी।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को जारी अपने घोषणापत्र में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने का वादा किया है। भाजपा ने कहा कि वह गरीबी रेखा के नीचे (बीपीएल) जीवन यापन करने वाले सभी परिवारों को उगादि, गणेश चतुर्थी और दीपावली के महीनों के दौरान तीन मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर प्रदान करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'JhootLoot BJP Moneyfesto', Congress, BJP, Karnataka polls manifesto
OUTLOOK 01 May, 2023
Advertisement