Advertisement
05 March 2015

कोई नहीं हटा सकता धारा 370- महबूबा

पीटीआइ

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक समाचार चैनल से बातचीत में विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की जिनमें राज्य के मुख्यमंत्री और उनके पिता मुफ्ती मुहम्मद सईद द्वारा जम्मू कश्मीर के शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान और अलगाववादी हुर्रियत को दिया जाना शामिल है जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं और भाजपा को अलग किया।

यह पूछे जाने पर कि भाजपा क्या धारा 370 के अपने पारंपरिक रूख पर दबाव नहीं दे रही है, उन्होंने कहा, नहीं नहीं, मैं यह नहीं कहूंगी कि यह भाजपा के लिए पीछे हटना है। आखिर सब जानते हैं कि आप जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को नहीं छू सकते हैं और इसलिए समय बदल रहा है, जनता बदल रही है और अब इन नारों से लोगों को नहीं लुभाया जा सकता है।

हेडलाइन टुडे में करण थापर से बातचीत के दौरान पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, दो ध्वज और एक अलग संविधान वास्तविकता है। मैं इसमें नहीं पड़ना चाहती। हमें राज्य से अफस्पा को चरणबद्ध ढंग से हटा कर और धारा 370 पर यथास्थिति बनाए रख कर राज्य की जनता का सम्मान करना चाहिए।

Advertisement

इस सवाल पर कि क्या उनके पिता ने स्वयं को उस समय असहज महसूस किया जब केन्द्र ने और भाजपा ने उनके बयान से अपने को पूरी तरह अलग कर लिया, महबूबा ने कहा, हमने काम की शुरूआत अभी की ही है और हम चाहते हैं कि एजेंडा बना रहे। एजेंडे ने मेलमिलाप को प्राथमिकता दी है, वार्ता को प्राथमिकता दी है और अलगाववादियों से बातचीत को प्राथमिकता दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जम्मू कश्मीर, सरकार, बीजेपी, पीडीपी
OUTLOOK 05 March, 2015
Advertisement