Advertisement
15 November 2020

नीतीश ने राज्यपाल से की मुलाकात, कल सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता नीतीश कुमार ने आज राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने राज्यपाल श्री फागू चौहान को राजग के चारों घटक दल की ओर से दिए गए समर्थन का पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर लौटने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एनडीए विधानमंडल दल के नेता के तौर पर उन्हें चुने जाने की जानकारी उन्होंने राज्यपाल को दी। राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि कल शाम 4:00 से 4:30 के बीच राजभवन में वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और वो 37वें मुख्यमंत्री होंगे।

उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी भी राजभवन गए हैं । 

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी वहां मौजूद नहीं थे। वह राजग की बैठक खत्म होने के बाद राजकीय अतिथिशाला में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के साथ बैठक कर रहे हैं ।

Advertisement

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग में आज हुई राजग के चारों घटक दल की बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से राजग विधानमंडल दल का नेता चुना गया ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar Election Results 2020, Nitish Kumar, Governor of Bihar, नीतीश कुमार, बिहार चुनाव 2020
OUTLOOK 15 November, 2020
Advertisement