Advertisement
05 May 2024

लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को करेंगे वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शहर इकाई के अध्यक्ष विद्यासागर राय ने रविवार को यह जानकारी दी। राय ने बताया कि मोदी 13 मई को निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो करेंगे और इसकी तैयारी जारी है।

राय ने कहा, ‘‘रोड शो का मार्ग तय कर लिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को वाराणसी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।’’ कांग्रेस ने वाराणसी से अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अतहर जमाल लारी को मैदान में उतारा है। वाराणसी में आम चुनाव के सातवें और आखिरी दौर में एक जून को मतदान होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ इटावा में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा ने राज्य के मुख्य विपक्षी दल के गढ़ों को निशाना बनाने की योजना बनाई है, खासकर उन गढ़ों को जहां से सपा के प्रथम परिवार के सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा नेताओं ने अपनी लगभग सभी रैलियों में यह मुद्दा उठाया है कि कैसे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार के पांच सदस्य लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lok Sabha Elections 2024, Prime Minister Narendra Modi, File nomination papers, Varanasi Lok Sabha seat, May 14th
OUTLOOK 05 May, 2024
Advertisement