Advertisement
03 February 2020

शाहीनबाग-जामिया के साये में मोदी की रैली आज, दिल्ली चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री की पहली सभा

फाइल फोटो

दिल्ली चुनाव के आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी एंट्री होने जा रही है। प्रधानमंत्री आज  दोपहर 2 बजे दिल्ली के कड़कड़डूमा में चुनावी रैली करेंगे। दिल्ली चुनावों में बढ़ती टक्कर के बीच भाजपा अपने सभी तुरूप के इक्के उतारते जा रही है। इसके पहले उत्तक प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार में उतर चुके हैं। प्रचार की कमान खुद  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संभाली हुई है।

रैली पर शाहीन बाग का साया

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी की रैली ऐसे समय में हो रही है, जब दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग इलाके में डेढ़ महीने से ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। और पिछले चार दिनों में वहां तीन बार फायरिंग की घटना हो चुकी है। ऐसे में अब देखना यह है कि प्रधानमंत्री इस रैली में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और फायरिंग की घटना पर क्या बोलते हैं।

Advertisement

दूसरे मंत्रियों की भी रैली

नरेंद्र मोदी के अलावा आज ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी रैली करेंगे तो अमित शाह आज चुनाव को लेकर पांच कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह रोड शो के साथ चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अमित शाह नई दिल्ली इलाके में रोड शो करेंगे जबकि मुंडका, सदर बाजार, ग्रेटर कैलाश और राजेंद्र नगर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसी तरह पार्टी अक्ष्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के शकूर बस्ती, मॉडल टाउन और चांदनी चौक में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

अंतिम चरण में रोचक हुआ चुनाव

अंतिम चरण में पहुंच चुका दिल्ली का चुनाव काफी रोचक हो चुका है। जहां चुनाव प्रचार में निचले स्तर पर बयानबाजी पहुंच चुकी है। जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का गोली मार... और प्रवेश वर्मा का शाहीन बाग को लेकर दिया बयान काफी विवादास्पद था। जिसकी वजह से उन पर प्रचार के लिए तीन से चार दिन की रोक चुनाव आयोग ने लगा दी थी। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री भाजपा के समर्थन के लिए पूरबिया वोटरों को लुभाने के लिए रविवार को प्रचार कर चुके हैं। खैर 11 फरवरी को ही पता चलेगा कि मतदाता किसके वादों पर भरोसा किए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: modi rally, pm mdodi rally in delhi election, anti caa protest against modi, modi on saheen bag
OUTLOOK 03 February, 2020
Advertisement