Advertisement
21 February 2022

सैफई में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है मामला

FILE PHOTO

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई पुलिस स्टेशन में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान अखिलेश समेत सपा के कई बड़े नेताओं पर एफआईआर दर्ज की गई थी। बीजेपी ने इस मामल में शिकायत की थी। जिसके बाद सैफई के एसडीएम ने मामले का संज्ञान लिया।

जिला मजिस्ट्रेट श्रुति सिंह ने कहा कि सैफई के अभिनव स्कूल में एक मतदान केंद्र पर जब मतदान चल रहा था, यादव ने पत्रकारों से बात की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। सैफई एसडीएम और अंचल अधिकारी को मामले की जांच के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि इसे सही पाया गया और इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सैफई थाने में मामला दर्ज किया गया।

मुलायम सिंह का परिवार सैफई के अभिनव प्राथमिक विद्यालय में मतदान करता है।  अखिलेश यादव रविवार को अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ वोटिंग के लिए सैफई पहुंचे थे। इस दौरान मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। बीजेपी का आरोप है कि मतदान के लिए जाने और बाहर आने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। बीजेपी का आरोप है कि जो भी बात अखिलेश ने मीडिया से की उसे सोशल मीडिया पर भी प्रसारित किया गया। बता दें कि अखिलेश यादव करहल सीट से चुनावी मैदान में हैं. वहीं बीजेपी ने उनके खिलाफ एसपी सिंह बघेल को खड़ा किया है. अब 10 मार्च को वोट खुलने के बाद दोनों की किस्मत का फैसला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Case, Akhilesh Yadav, Saifai, समाजवादी पार्टी, आचार संहिता, अखिलेश यादव
OUTLOOK 21 February, 2022
Advertisement