Advertisement
02 June 2024

आंध्र प्रदेश एग्जिट पोल: नायडू या रेड्डी; विधानसभा चुनावों में वाईएसआरसीपी, टीडीपी के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान

file photo

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजों की उल्टी गिनती शुरू होने के साथ ही एग्जिट पोल्स ने जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस और एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान लगाया है।

लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही, आंध्र प्रदेश में 13 मई, 2024 को विधानसभा चुनावों के लिए अपने 175 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ। 4 जून को मतगणना के साथ, कई पोलस्टर्स ने राज्य में टीडीपी और वाईएसआरसीपी के बीच कड़ी टक्कर की भविष्यवाणी की है।

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए एग्जिट पोल्स बंटे हुए हैं। जबकि कई पोल और सर्वेक्षणों ने राज्य में एनडीए गठबंधन की जीत का अनुमान लगाया है, कई ने कहा है कि रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश में अपनी सत्ता बरकरार रखेगी।

Advertisement

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया, पीपुल्स पल्स, टीवी5 तेलुगु और एनडीटीवी इंडिया-जन की बात के अनुसार, राज्य में टीडीपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। राज्य में एनडीए गठबंधन में तेलुगु देशम पार्टी, जन सेना पार्टी और भारतीय जनता पार्टी शामिल हैं।

इन पोल के अनुसार, एनडीए गठबंधन को 175 में से लगभग 98-120 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है, जबकि वाईएसआरसीपी को लगभग 55-77 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि, आरा मस्तान, आत्म शक्ति एसएएस और सेंटर फॉर पॉलिटिक्स एंड पॉलिसी स्टडीज द्वारा किए गए पोल ने अनुमान लगाया है कि जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश में दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी सत्ता बरकरार रखेगी। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। मंगलवार को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होने वाली है। किसी भी पार्टी को जीतने के लिए 88 सीटों का बहुमत हासिल करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 June, 2024
Advertisement