Advertisement
20 June 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: एनडीए गठबंधन में रस्साकशी! रामदास कदम ने कहा- शिवसेना को 100 सीट मिलनी चाहिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा की 288 सीट में से कम से कम 100 पर चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए. शिवसेना महायुति गठबंधन का हिस्सा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी शामिल है. राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

पूर्व मंत्री रामदास कदम ने बुधवार को यहां एनएससीआई परिसर में शिंदे गुट द्वारा आयोजित अविभाजित शिवसेना के 58वें स्थापना दिवस के मौके पर कहा, ‘‘ हमें लड़ने के लिए 100 सीट मिलनी चाहिए और हम उनमें से 90 पर जीत सुनिश्चित करेंगे.’’ वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता छगन भुजबल ने भी हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 80 से 90 सीट मिलनी चाहिए.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा था कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और राज्य में होने वाले चुनाव में ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ेगी. फडणवीस ने हालांकि यह भी कहा कि तीनों दलों के नेताओं की बैठक और चर्चा के बाद ही सीट बंटवारे पर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NDA alliance, Maharashtra assembly election, Narendra Modi, Shivsena, Eknath Shinde
OUTLOOK 20 June, 2024
Advertisement