Advertisement
13 September 2022

गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल का वादा, सत्ता में आए तो राज्य को देंगे 'भ्रष्टाचार मुक्त सरकार'

ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को वादा किया कि अगर राज्य में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो वह गुजरात के लोगों को 'भ्रष्टाचार मुक्त' सरकार प्रदान करेगी। इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो, वह यह सुनिश्चित करेगी कि उसके मुख्यमंत्री, मंत्रियों के साथ-साथ अन्य दलों के विधायक और सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त न हों। ऐसा करते पकड़े जाने पर जेल भेज दिया जाएगा।
       
उन्होंने कहा, "गुजरात में मैं जिससे भी मिला, उसने कहा कि हर जगह भ्रष्टाचार है। किसी भी सरकारी काम कराने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। ऊपर से निचले स्तर तक भ्रष्टाचार का व्याप्त है। अगर कोई इसके खिलाफ बोलता है, तो उसे धमकी दी जाती है।" केजरीवाल ने अहमदाबाद में एक सभा में संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि "गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है"। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता से वसूला गया एक-एक पैसा गुजरात के लोगों की सेवा में जाए।

केजरीवाल ने गुजरात में वर्तमान मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के "अवैध कारोबार" को रोकने, वर्तमान सरकार के "घोटालों" की जांच करने और भ्रष्ट तरीकों से एकत्र किए गए धन की वसूली करने का भी वादा किया ताकि इसे जनता पर खर्च किया जा सके।

आप नेता ने कहा, "जब भी मैं गुजरात जाता हूं, लोग अलग-अलग घोटालों की बात करते हैं। उनके (भाजपा सरकार के) कार्यकाल के सभी बड़े घोटालों की जांच की जाएगी और बरामद धन का उपयोग अच्छे स्कूल, बिजली - जनता की सेवा के लिए किया जाएगा। साथ ही हम पिछले 10 साल के पेपर लीक के मामले भी खोलेंगे और उनके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।"

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता को सरकारी कार्यालयों में रिश्वत देने की जरूरत न पड़े। उन्होंने कहा कि आप सरकार भी विभिन्न कल्याणकारी सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था करेगी, जैसा उसने दिल्ली में किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat Election, Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, BJP, Curruption free government
OUTLOOK 13 September, 2022
Advertisement