Advertisement
27 November 2023

तेलंगाना चुनाव: यूपी के सीएम योगी का कटाक्ष, AIMIM को कांग्रेस और बीआरएस के बीच का 'फेविकोल' बताया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को कांग्रेस और सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के बीच का 'फेविकोल' बताया। 

तेलंगाना में भाजपा उम्मीदवारों हेतु वोट जुटाने के लिए अपने चुनाव अभियान के दूसरे दिन, सीएम योगी ने लोगों से 30 नवंबर के चुनाव में बीजेपी को वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने बीआरएस पर कटाक्ष करते हुए लोगों से बीआरएस को 'वीआरएस' देने की अपील की और कहा, "एआईएमआईएम इन दोनों पार्टियों के बीच 'फेविकोल' की तरह काम कर रही है।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों का अभिवादन किया और महबूबनगर (पलामुरु) क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवारों ए.पी. मिथुन कुमार रेड्डी, देवराकाद्रा से प्रशांत रेड्डी, कोडंगल से बंटू रमेश, शादनगर से अंदे बाबैया, जडचेरला से चितरंजन दास, नारायणपेट से रतंग पदुम रेड्डी और मकथल से जलंधर रेड्डी के लिए वोट मांगे। 

Advertisement

उन्होंने कहा, ''तेलंगाना के निर्माण के लिए सैकड़ों लोगों ने बलिदान दिया।'' सीएम योगी ने कांग्रेस पर भावनाओं से खेलने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि केसीआर के नेतृत्व में टीआरएस ने यहां के लोगों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। 

उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि भाजपा सत्ता में आती है, तो महबूबनगर को पालमुरु के रूप में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने लोगों को अयोध्या में राम मंदिर देखने के लिए आने के लिए आमंत्रित किया, साथ ही कहा कि एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा, "2017 से पहले, उत्तर प्रदेश में महीनों तक कर्फ्यू लगाया जाता था। आम नागरिकों को इसमें कुछ कहने का अधिकार नहीं था, लेकिन आज, प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में, भाजपा सरकार ने बड़े पैमाने पर बदलाव लाया है, कोई कर्फ्यू और दंगे नहीं हुए हैं।"

योगी ने आगे कहा कि आतंकवाद कांग्रेस काल में पनपा और उन्होंने सभी को याद दिलाया कि केंद्र में कांग्रेस शासन के दौरान 26 नवंबर 2008 को मुंबई हमला हुआ था।

उन्होंने कहा, "अब ऐसा नहीं होता क्योंकि आतंकवादियों को पता है कि अगर उन्होंने भारत से खिलवाड़ किया तो वे यहां से निकल नहीं पाएंगे। तेलंगाना सरकार युवाओं को नौकरियां नहीं दे रही है, जबकि उत्तर प्रदेश में छह लाख सरकारी नौकरियां प्रदान की गई हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Telangana elections, up cm Yogi Adityanath, aimim, brs, congress, fevicol
OUTLOOK 27 November, 2023
Advertisement