Advertisement
23 October 2021

"महिलाएं शाम 5 बजे अंधेरा होने के बाद न जाएं थाने..." बीजेपी नेता बेबी रानी मौर्य की नसीहत, अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर जहां राज्य की योगी सरकार प्रदेश को अपराध मुक्त करने वाली छवि बनाने में जुटी है, तो वहीं दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी की नेता भरे मंच से महिलाओं की सुरक्षा के सवाल पर लड़कियों को शाम को बाहर न निकलने की नसीहत दे रही हैं।

आजतक की खबर के मुताबिक, उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य ने वाराणसी में एक कार्यक्रम में कहा कि महिलाएं शाम 5 बजे के बाद थाने न जाएं।

वाराणसी में भाजपा के वाल्मीकि महोत्सव के तहत मलिन बस्ती में महिलाओं को संबोधित करते हुए बेबी रानी मौर्य ने महिलाओं को शाम 5 बजे के थाने ना जाने की सलाह दी। इतना ही नहीं उन्होंने किसानों को खाद न मिलने पर की बात पर भी अपनी बेबसी जाहिर की।

Advertisement

बेबी रानी मौर्य ने कहा, थाने में महिला अधिकारी और सब इंस्पेक्टर जरूर बैठती हैं, लेकिन एक बात मैं जरूर कहूंगी कि 5 बजे के बाद और अंधेरा होने के बाद थाने कभी मत जाना। फिर अगले दिन सुबह जाना और अगर जरूरी हो तो अपने साथ अपने भाई, पति या पिता को लेकर ही थाने जाना। 

बेबी रानी मौर्य ने यूपी में किसानों को खाद न मिलने की बात का एक उदाहरण देते हुए कह डाली। उन्होंने बताया कि अधिकारी सभी को गुमराह करते रहते हैं। मुझे हाल ही में आगरा से एक किसान भाई का फोन आया था। उसे खाद नहीं मिल रही थी। मैंने कहा तो उसे खाद मिल गई, लेकिन आज अधिकारी ने मना कर दिया कि मैं नहीं दूंगा। इस तरह की बदमाशी निचले स्तर पर होती है। इसे आप लोगों को देखने की जरूरत है। अगर कोई भी अधिकारी बदमाशी कर रहा है तो उसकी शिकायत डीएम से करो, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिखकर दो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, BJP leader, Baby Rani Maurya, advice, questions, own government
OUTLOOK 23 October, 2021
Advertisement