Advertisement
28 October 2021

यूपी चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी बोले- 100 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, गठबंधन को लेकर दिया ये बयान

FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव के चलते सभी राजनीतिक पार्टियां एक्शन मोड में है। इस बीच प्रदेश में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से गठबंधन नहीं होने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन के लिए दो पार्टियों की तरफ रुख किया है।

एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि हमारी शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाज पार्टी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी से बात चल रही है। ओम प्रकाश राजभर के गठबंधन तोड़ने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि इसकी वजह राजभर ही बता सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उनकी पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी के मुताबिक, उनकी पार्टी सभी बिरादरी को टिकट देने के लिए तैयार हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारी पार्टी ने कहा है कि हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि केवल मुसलमानों को ही टिकट देंगे सारी बिरादरी के लिए हम तैयार हैं। अगर हमें कोई राजनीतिक तौर पर अछूत समझता है तो फिर जनता तय करेगी। हमारी शिवपाल सिंह यादव और चंद्रशेखर से बात चल रही है।

Advertisement

ओवैसी ने कहा कि राजभर ने हमसे गठबंधन क्यों तोड़ा यह तो वही बताएंगे मैं कैसे बता सकता हूं। मैं अगर बीजेपी की बी टीम हूं तो 2014 , 2017 और 2019 में बीजेपी कैसे जीत गई। तब तो मैं उत्तर प्रदेश में नहीं था।

एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस असम की कांग्रेस नेता को अपने पाले में ले आती हैं या लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ममता बनर्जी के बारे में कुछ बोलते हैं तब तो उन्हें कोई बीजेपी की बी टीम नहीं कहता। कोई पार्टी नहीं चाहती है कि देश में मुसलमानों का एक लीडरशिप तैयार हो।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP elections, Uttar Pradesh Elections 2022, Asaduddin Owaisi, AIMIM
OUTLOOK 28 October, 2021
Advertisement