Advertisement
06 July 2022

कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने की थी तारीफ, चंद घंटे बाद नकवी और आरसीपी ने दिया इस्तीफा

मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। दोनों का राज्यसभा कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है। इससे पहले कैबिनेट बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों की तारीफ की थी। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान देश व लोगों की सेवा के लिए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह के योगदान की सराहना की। सूत्रों ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री की सराहना के बाद से ही अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि दोनों मंत्री जल्द ही इस्तीफा दे देंगे।

प्रधानमंत्री की सराहना को इस संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि आज हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक दोनों नेताओं के लिए आखिरी थी। दोनों नेताओं का राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल सात जुलाई यानी गुरुवार को समाप्त हो रहा है। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेता आज प्रधानमंत्री मोदी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

Advertisement

नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था। आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे। उन्हें भी जदयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है। सूत्रों ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक के बाद नकवी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union ministers, Mukhtar Abbas Naqvi, RCP Singh, resignations, Prime Minister Narendra Modi
OUTLOOK 06 July, 2022
Advertisement