Advertisement
30 March 2018

दिल्ली के एम्स में लालू से मिले मोदी सरकार के मंत्री उपेंद्र कुश्‍ावाहा, सियासी अटकलें हुईं तेज

ANI

चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू यादव को गुरुवार को विशेष इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। इसी बाीच केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा लालू का हालचाल पूछने एम्स गए।

मोदी सरकार के मंत्री ने अपनी और लालू की फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी। इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके पार्टी से अलग होने की अटकलें भी शुरू हो गई हैं।

गौरतलब है कि 17 मार्च को बेचैनी की शिकायत के चलते लालू को राजेद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया था। इसके बाद रिम्स ने लालू को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान  संस्थान (एम्स) के लिए रेफर कर दिया। उन्हें गुरुवार को दिल्ली लाया गया। उनके ब्‍लड में शुगर की मात्रा बढ़ी हुई है और उनके गुर्दे में भी संक्रमण है। लेकिन अब लालू की हालत स्थिर है। सीबीआई की विशेष अदालत से अनुमति लेकर वह इलाज के लिए ट्रेन से दिल्ली आए। डॉक्टर्स ने उन्हें विमान के बजाय ट्रेन से जाने की सलाह दी थी क्योंकि उनकी हालत विमान से सफर करने के लायक नहीं थी।

Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के संस्थापक और बिहार के काराकट से सांसद भी हैं। उनकी पार्टी केंद्र की एनडीए सरकार में भागीदार है। इससे पहले भी पटना में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, जिसमें आरजेडी के सदस्य भी शामिल हुए थे। जिसके बाद अमित शाह ने कुशवाहा से मुलाकात कर उन्हें एनडीए सरकार के खिलाफ राजनीतिक दुर्व्यवहार न करने के लिए आगाह किया था। लेकिन उनकी लालू से की गई मुलाकात ने एक बार फिर यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या उनकी पार्टी एनडीए से अलग हो सकती है?

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Union minister Upendra Kushwaha, met Lalu Yadav, at AIIMS, in Delhi, on Thursday
OUTLOOK 30 March, 2018
Advertisement