Advertisement
08 September 2017

पर्यटन मंत्री का बयान, ‘बीफ अपने देश में खाकर आएं पर्यटक’

केंद्र सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने एक बार फिर बीफ जैसे विवादित मुद्दे पर बड़ा बयान दे डाला है। उन्होंने विदेशी पर्यटकों को सलाह दी है कि वे अपने देश में ही बीफ खाकर भारत आएं।

दरअसल, केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने इस तरह का बयान तब दिया जब उनसे पूछा गया कि कुछ राज्यों में बीफ बैन है, तो क्या उससे भारत में आने वाले पर्यटकों पर फर्क पड़ेगा। तब उन्होंने विदेशी पर्यटकों को सलाह दी कि वे अपने देश में ही बीफ खाकर भारत आएं।

Advertisement

बता दें कि इससे पहले भी अल्फोंस ने बीफ जैसे विवादित मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि केरल के लोगों को बीफ मिलता रहेगा।  

कौन हैं अल्फोंस?

अल्फोंस कननथानम केरल काडर के 1979 बैच के आईएएस ऑफिसर रह चुके हैं। वह डीडीए के कमीश्नर भी रह चुके हैं। पेशे से वकील भी हैं। अल्फोंस उस समय मशहूर हुए थे जब वो डीडीए के कमिश्नर थे और उन्होंने 15,000 अवैध इमारतों का अतिक्रमण हटाया, जिसके बाद उन्हें डिमॉलिशन मैन के रूप में जाना जाने लगा था। इसके चलते साल 1994 में उन्हें टाइम मैगजीन के 100 युवा ग्लोबल लीडर्स की सूची में शामिल किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tourism Minister, K.J. Alphons, tourists, eat beef, own country, come here
OUTLOOK 08 September, 2017
Advertisement