Advertisement
13 October 2019

तिहाड़ जेल प्रशासन ने चंद्रशेखर को वाल्मीकि जयंती मनाने से रोका, भीम आर्मी ने केजरीवाल को दी चेतावनी

file photo

भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद का आरोप है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें वाल्मीकि जयंती नहीं मनाने दी। चन्द्रशेखर ने अपने साथियों के जरिए यह संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट करवाया है। उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार को भी घेरा और कहा कि भीम आर्मी आपका घर घेरने आ रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि भीम आर्मी के सदस्य सुबह से भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

इसके पहले चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया है, ‘तिहाड़ जेल की व्यवस्थाएं दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है और यहां हमें वाल्मीकि जयंती मनाने से रोका जा रहा है। जेल में हमारे सभी लोग सुबह से भूखे है। बिना जयंती मनायें खाना नहीं खाएंगे। केजरीवाल जी जल्दी व्यवस्था कराएं वरना दिल्ली भीम आर्मी आपका घर घेरने आ रही है।’ इस ट्वीट में दिल्ली के सीएम को टैग भी किया गया है।

हमारे साथ भेदभाव क्यों

Advertisement

वाल्मीकि जयंती नहीं मनाने दिए जाने का आरोप लगाकर ये पूछा गया है कि जब होली, दीवाली मनाई जा सकती है, तो उनके साथ ही भेदभाव क्यों हो रहा है। दिल्ली सरकार को घेरते हुए सूबे के सीएम से सवाल किया गया है कि क्या केजरीवाल सरकार महर्षि वाल्मीकि को नहीं मानती?

मौलिक अधिकारों का हनन

वाल्मीकि जयंती मनाने को लेकर अपील करते हुए कहा गया है, ‘माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी मानव के मौलिक अधिकारों का हनन न करें। आपसे हमें आशा है कि आप भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर आज़ाद जी को जेल में अन्य त्यौहारों की तरह हमारे पूर्वज महाकाव्य #रामायण रचियता #महर्षि_वाल्मीकि जी की जयंती मनाने दी जाये!’

वाल्मीकि मंदिर को लेकर हुआ था विवाद

अगस्त महीने में दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित संत रविदास के मंदिर को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने गिरा दिया था। दलितों की अस्था के प्रतीक माने जाने वाले इस मंदिर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गिराया गया था। मंदिर वहीं बनाए जाने की मांग को लेकर दिल्ली में हुए एक प्रदर्शन के बाद चंद्रशेखर समेत 94 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था और वो तभी से तिहाड़ में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Tihar jail administration, valmiki jayanti, chandrashekhar
OUTLOOK 13 October, 2019
Advertisement