Advertisement
05 February 2018

बजट से नाराज टीडीपी सांसदों का सदन के बाहर प्रदर्शन

File Photo

केन्द्रीय बजट आने के बाद गठबंधन में सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी के बीच अनबन तेज होते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि एनडीए का साथ छोड़ने की अटकलों के बीच टीडीपी ने कहा कि पार्टी एनडीए से गठबंधन तोड़ने के मूड में नहीं है, लेकिन बजट को लेकर उनकी पार्टी केन्द्र पर दबाव डालना जारी रखेगी।

टीडीपी की ओर से रविवार को इस तरह का बयान दिए जाने के बावजूद सोमवार सुबह यानी आज टीडीपी के विधायक संसद परिसर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आए। संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले टीडीपी के सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। टीडीपी सांसद हाथ में पीएम मोदी का कटआउट और वादे पूरे करने की मांगों वाले पोस्टर लिए खड़े थे।

बता दें कि रविवार को टीडीपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद आंध्र के मंत्री वाईएस चौधरी ने कहा कि 2018 बजट में आंध्र प्रदेश को कोई आवंटन नहीं किया गया। इसके लिए हम केंद्र पर दबाव डालना जारी रखेंगे। जरूरत पड़ने पर हम मामले की संसद में भी उठाएंगे। चौधरी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने शिवसेना से बात नहीं की है। ना ही अमित शाह और मुख्यमंत्री के बीच कोई बातचीत हुई है।

Advertisement

तेलुगु देशम पार्टी के चीफ और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई थी। अमरावती में नायडू के आवास पर बुलाई गई इस बैठक में सभी पार्टी नेता शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू ये पूरी कवायद भविष्य की रणनीति तय करने के लिए कर रहे हैं कि गठबंधन तोड़ा जाए या फिर साथ रहा जाए। तेलुगु देशम पार्टी के नेता के राममोहन राव ने कहा, "हम बजट के बारे में चर्चा कर रहे हैं, राजनीतिक गठबंधन अलग है और राज्य सरकार के विकास अलग है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Telugu Desam Party MPs, stage protest, Mahatma Gandhi statue, in Parliament
OUTLOOK 05 February, 2018
Advertisement