Advertisement
08 February 2018

सोनिया गांधी ने राहुल को बताया अपना Boss, कहा- उम्मीद है कि सब उनका साथ देंगे

File Photo

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना बॉस बताया है। पार्टी संसदीय दल की बैठक में सोनिया ने कहा कि नए बॉस के बारे में कोई शंका नहीं है। उम्मीद है कि आप सभी राहुल के साथ मिलकर काम करेंगे।

इस बैठक में सोनिया गांधी ने आगामी चुनाव की चर्चा करते हुए कहा, गुजरात में बेहद कठिन परिस्थिति में कांग्रेस पार्टी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हाल ही में राजस्थान में हुए उपचुनावों में भी पार्टी को शानदार सफलता मिली है। इससे पता चलता है कि हवा का रुख बदल रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कर्नाटक में पार्टी सत्ता में वापसी करेगी। साथ ही, उन्होंने ये भी कहा कि अगले चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए समान विचार वाले दलों के साथ काम करने को तैयार हैं। 

सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में संवैधानिक संस्थाओं को योजनाबद्ध तरीके से कमजोर करने का काम किया गया। खुद संसद, न्यायपालिका, मीडिया और नागरिक समाज को कमजोर किया गया है। राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों को खुला छोड़ दिया गया है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि एनडीए की सरकार ने संवैधानिक संस्थाओं को लगातार कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार अर्थव्यवस्था के बारे में जो दावे कर रही है, वो पूरी तरह गलत है। नई नौकरियां मिल रही हैं, लेकिन पुरानी नौकरियां खत्म हो रही हैं। उन्होंने मोदी सरकार में दलितों पर हमले बढ़ने का भी आरोप लगाया।

बता दें कि इस पहले बुधवार को पार्टी की पुरानी परंपरा को पुनर्जीवित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश भर से आए अपने नेताओं के प्रतिनिधिमंडलों और कार्यकर्ताओं के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) मुख्यालय में मुलाकात की।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sonia Gandhi, told Rahul to her, own boss
OUTLOOK 08 February, 2018
Advertisement