Advertisement
07 June 2018

अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात बेअसर, संजय राउत बोले- अकेले चुनाव लड़ेगी शिवसेना

File Photo

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों अपने नाराज सहयोगियों को मनाने में जुटे हुए हैं। बुधवार को अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, लेकिन हाल ही में शिवसेना की तरफ से आए ताजा बयान से ये स्पष्ट है कि उद्धव ठाकरे नरमी बरतने के मूड में नहीं हैं।

शिवसेना ने उद्धव ठाकरे और अमित शाह की मुलाकात के बाद आज कहा कि वह अपने दम पर 2019 का चुनाव लड़ेगी। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा, 'अमित शाह का एजेंडा हमें पता है लेकिन शिवसेना पहले ही प्रस्ताव पारित कर कह चुकी है कि वह अकेले आगामी चुनावों में उतरेगी। इस प्रस्ताव में कोई बदलाव नहीं होगा।'

अमित शाह ने बुधवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात से पहले कहा था कि शिवसेना और बीजेपी 2019 ही नहीं 2024 का लोकसभा चुनाव भी साथ लड़ेगी। शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी है। हालांकि वह काफी समय से नाराज चल रही है।

Advertisement

विभिन्न मुद्दों को लेकर बीजेपी और पीएण मोदी पर सवाल उठा रही है शिवसेना 

शिवसेना किसान, बढ़ती महंगाई, पाकिस्तान नीति, एफडीआई, राम मंदिर जैसे मुद्दों पर लगातार बीजेपी खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठा रही है। हाल ही में पालघर में हुए लोकसभा उपचुनाव में शिवसेना और बीजेपी अलग-अलग होकर चुनाव लड़ी थी। शिवसेना पर शरद पवार की पार्टी एनसीपी भी डोरे डाल रही है।

2019 की तैयारियों को लेकर BJP का मोगा प्रचार अभियान

गौरतलब है कि मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर इन दिनों भाजपा मेगा प्रचार अभियान चला रही है। 'संपर्क फॉर समर्थन' के नाम से चल रहे इस अभियान के तहत ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने योगगुरु रामदेव से  भी मुलाकात की थी, जिसके बाद शाह ने बुधवार को मुंबई में एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से मुलाकात की थी हालांकि लता मंगेश्कर से भी मिलने की योजना थी, लेकिन ऐन वक्त पर लता मंगेश्कर की तबियत बिगड़ने पर मुलाकात रद्द कर दी गई। जिसके बाद शाह ने रात आठ बजे उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

इन दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 'संपर्क फॉर समर्थन' के दौरान देश के प्रतिष्ठित लोगों से मिल रहे हैं। इससे पहले अमित शाह ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, सुभाष कश्यप और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और उनकी पत्नी से उनके घर जाकर मुलाकात की थी।

क्या है संपर्क फॉर समर्थन

26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी ने मेगा प्रचार अभियान 'समर्थन के लिए संपर्क' शुरू किया। इसके तहत पार्टी के चार हजार से अधिक नेता एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे, जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं ताकि अपने कार्यकाल के दौरान कार्यों का प्रसार कर सकें।

बीजेपी नेता इस अभियान के तहत देश की प्रख्यात हस्तियों को पार्टी और सरकार के कामकाज से अवगत कराएंगे।  अकेले अमित शाह ही इस अभियान के तहत 50 बड़ी हस्तियों से मिलेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, will contest, elections, alone, Sanjay Raut, on meeting between, Amit Shah, Uddhav Thackeray
OUTLOOK 07 June, 2018
Advertisement