Advertisement
13 October 2017

पटना यूनिवर्सिटी समारोह में शत्रुघ्न, यशवंत सिन्हा और लालू यादव को नहीं मिला न्योता, सियासत गरमाई

File Photo

शनिवार को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में निमंत्रण न मिलने पर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने नाराजगी जाहिर की है। इस कार्यक्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को भी न्योता नहीं दिया गया है।  

बता दें कि बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं और पटना साहिब सीट से सांसद भी हैं। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में निमंत्रण न मिलने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘मैं पटना विश्वविद्यालय से भावनात्मक रूप से जुड़ा हूं। शताब्दी समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने से दु:ख पहुंचा है’।

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए लालू प्रसाद यादव और यशवंत सिन्हा को भी न्योता नहीं दिया गया है। कई मुद्दों पर पार्टी से अलग राय रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मैंने उन दोनों (लालू प्रसाद यादव और यशवंत सिन्हा) से बात की है। वे दोनों भी पटना विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं।

Advertisement

हालांकि इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इन सभी लोगों का नाम गेस्ट लिस्ट में है। निमंत्रण पत्र की छपाई में देरी होने के कारण उन्हें नहीं भेजा सका।

उल्लेखनीय है शनिवार को होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गर्वनर सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, एलजेपी प्रमुख राम विलास पासवान और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मंच साझा करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shatrughan Sinha, Lalu yadav And Yashwant Sinha, not invited, Patna University Programme
OUTLOOK 13 October, 2017
Advertisement