Advertisement
10 November 2017

फ्रॉड में फंसे विजय रूपाणी, राहुल बोले- यही है न खाऊंगा और न खाने दूंगा

File Photo

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर शायराना अंदाज दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। राहुल गांधी ने एक बार फिर इसी अंदाज में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने मोदी के उस नारे पर तंज किया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था ‘न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा।’

बता दें कि राहुल ने उस रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है, जिसमें कहा गया है कि बाजार नियामक संस्था सेबी ने ट्रेडिंग में की गई 'हेराफेरी' को लेकर कइयों पर जुर्माना लगाया है जिनमें गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का परिवार भी शामिल है।

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद कांग्रेस ने रूपाणी के इस्तीफे की मांग की है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की है, जिसमें सीएम रूपाणी की कंपनी पर सेबी ने 15 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ट्विट किया, "न खाऊंगा न खाने दूंगा की कहानी. शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रूपाणी।"

Advertisement

सेबी के आदेश अनुसार, 2011 में जनवरी से लेकर जून तक रूपाणी की कंपनी की ओर से ये हेर-फेर किया गया है। रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा। रूपाणी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप है। उनके अलावा कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है। नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया। सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है, जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी भी है। मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि इन 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है। 

ये रिपोर्ट सामने आने के बाद कांग्रेस ने मांग की है कि या तो गुजरात के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'चुप्पी' तोड़ें और रूपाणी को पद से हटाएं। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा, भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का मतलब ईमानदारी पर जीरो टॉलरेंस हो गया है। देश में कई घोटाले हो रहे हैं, जिसमें भाजपा नेता और उनके बेटे, बेटी शामिल हैं। पीएम मोदी 'मौन व्रत' पर हैं. इस सीरीज में सबसे नया नाम गुजरात के मुख्यमंत्री का है।

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनके बेटे जय शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और उनके बेटे शौर्य डोभाल, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके बेटे अभिषेक सिंह, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व उनके बेटे अनुराग ठाकुर और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और उनकी बेटी अनार पटेल- ये सभी किसी न किसी रूप में भ्रष्टाचार में फंसे हैं व अपने बेटे-बेटियों को गलत तरीके से फायदा दिलाने में संलिप्त रहे हैं।

गौरतलब है कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। गुजरात के नतीजे हिमाचल के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे।  भारतीय जनता पार्टी ने विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि, पाटीदार आंदोलनों के कारण भारतीय जनता पार्टी बैकफुट पर है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul gandhi, attacks, CM Vijay Rupani, Twitter
OUTLOOK 10 November, 2017
Advertisement