Advertisement
24 February 2018

दुनिया के सबसे महंगे 'चौकीदार' हैं प्रधानमंत्री मोदीः कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे महंगा 'चौकीदार' बताया है। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं। उनके पास घर है, हवाई यात्रा करते हैं और चौकीदार की भूमिका निभाते हैं। फिर उनकी चौकसी में बैंक का फर्जीवाड़ा क्यों हो रहा है?”

 Here are the highlights of the AICC Press Briefing by former Union Minister @KapilSibal on the #ChhotaModi Scam. We have demanded 4 urgent steps that the PM needs to take to fix the banking system. Will PM Modi speak up please? #ModiRobsIndia pic.twitter.com/Sb2Mb02gZT

सिब्बल ने यह प्रतिक्रिया दिल्ली के ज्वैलरी आउटलेट द्वारा कथित तौर पर बैंक फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद दी है। सीबीआई ने गुरुवार को 390 करोड़ रुपये के कथित फर्जीवाड़े के बाद द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल ज्वैलर के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Advertisement

सिब्बल ने कहा, “द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ अगस्त 2017 में शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से फरवरी 2018 में एफआईआर होती है।”

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ 16 अगस्त 2017 में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन सीबीआई ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज किया। बैंक ने शिकायत में कहा था कि ज्वैलरी फर्म के डायरेक्टर्स और उनके परिवार का 10 महीने से कुछ पता नहीं चल रहा है।

सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी टूजी स्पेक्ट्रम के 176 लाख करोड़ रुपये के “संभावित नुकसान” को लेकर यूपीए सरकार पर हर तरह के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हैं, लेकिन वह बैंकिंग घोटाले पर क्यों चुप हैं, जो कि “वास्तविक नुकसान” है।

सिब्बल ने पूछा, “कई दिनों तक की चुप्पी के बाद उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) कल बोला कि फर्जीवाड़ा करने वाले सभी लोगों को वापस लाया जाएगा। लेकिन सवाल यह है कि जब आप चौकीदार हैं तो उन्हें भागने ही क्यों दिया।”

बता दें कि रोटोमैक पेन्स के प्रमोटर विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को 3700 करोड़ रुपये के लोन डिफॉल्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था।

लिकर किंग विजय माल्य भी भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और बैंकों के 9000 करोड़ रुपये के बकाया मामले में वांछित है। माल्या फिलहाल ब्रिटेन में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM, Modi, 'chowkidar', Congress, PNB, OBC, 'चौकीदार', प्रधानमंत्री, मोदी, कांग्रेस, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स
OUTLOOK 24 February, 2018
Advertisement