Advertisement
02 August 2021

पेगासस जासूसी मामले पर विपक्ष को मिला नीतीश कुमार का 'साथ', कहा- होनी चाहिए जांच, संसद में हो बहस

ANI

संसद में लगातार पेगासस जासूसी मामले को लेकर चल रहे हंगामे के बीच विपक्ष को बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीए के सहयोगी नीतीश कुमार का भी साथ मिल गया है। इस मामले को लेकर नीतीश कुमार ने जांच की मांग की है।

पिछले दिनों जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार से पेगासस जासूसी मामले को लेकर सवाल किया था तो उन्होंने इसे बेकार की बातें बताते हुए कहा कि किसी को डिस्टर्ब करना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा था  कि ये गलत है। यह सब गंदी बात है, सब फालतू चीज है।

संसद के मौजूदा सत्र में पेगासस जासूसी मुद्दे पर दोनों सदनों की कार्यवाही ठप है। इस मुद्दे पर  सरकार की ओर से बहस के लिए तैयार ना होने के बाद मंगलवार को एक बार फिर विपक्षी दल बैठक करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये बैठक बुलाई है। इस बैठक में विपक्ष के 14 से ज्यादा दल शामिल होंगे। कांस्टीट्यूशन क्लब में सुबह 9 बजे ये बैठक होगी। बीते हफ्ते भी इसको लेकर विपक्ष के 14 दलों ने बैठक की थी।

Advertisement

संसद का मानसनू सत्र 19 जुलाई को शुरू हुआ था लेकिन पेगासस के मुद्दे पर विपक्ष की जांच की मांग और सरकार के इस पर राजी ना होने के चलते संसद में बहुत कम बहस हुई है। सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध के चलते दोनों सदनों, राज्‍यसभा और लोकसभा में लगातार कार्यवाही स्थगित हो रही है।

एआईएमआईएम के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी पेगासस जासूसी कांड को लेकर मोदी सरकार पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने सवाल किया है कि पेगासस मुद्दे पर चर्चा न कराकर सरकार आखिर क्या छिपाना चाह रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish Kumar, Pegasus, espionage, investigation, Parliament, JDU
OUTLOOK 02 August, 2021
Advertisement