Advertisement
16 October 2018

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान का इस्तीफा, यौन शोषण के लगे थे आरोप

File Photo

कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने यौन शोषण के आरोपों में घिरने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। खान ने सोमवार को इस्तीफा दिया था जिसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। आरोप की जांच के लिए एनएसयूआई ने तीन सदस्यीय जांच कमिटी गठित कर दी है।

खान ने जून, 2017 में एनएसयूआई अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान पर छत्तीसगढ़ की एक युवती ने कुछ महीने पहले यौन शोषण का आरोप लगाया था। आरोप लगाने वाली लड़की एनएसयूआई से जुड़ी हुई है। युवती ने फिरोज खान के खिलाफ आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय में शिकायत करने के साथ ही पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात थी।

अधिवेशन में हुआ था यौन शोषण

Advertisement

पिछले महीने कर्नाटक के बेंगलुरु में एनएसयूआई का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था। उस समय यह युवती वहां मौजूद थी। आरोप है कि उसी अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने इस महिला कार्यकर्ता का यौन शोषण किया था। युवती ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसे जान का खतरा है।

आरोपों को किया खारिज

वहीं, फिरोज  खान ने अपने ऊपर लगे आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने कल इस्तीफा दे दिया है। मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि मुझ पर लगे आरोप गलत हैं। मैं अदालत जाऊंगा। मैंने पार्टी की छवि की खातिर इस्तीफा दिया है।’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NSUI, President, Fairoz Khan, resigned, over, sexual, harassment, charges, against, him
OUTLOOK 16 October, 2018
Advertisement