Advertisement
06 June 2019

शिवसेना ने मांगा लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद, संजय राउत ने कहा- यह हमारा हक

File Photo

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी दल शिवसेना ने लोकसभा में डिप्टी स्पीकर के पद दिए जाने की मांग की है। गुरुवार को पार्टी नेता संजय राउत ने कहा कि यह हमारा हक है और यह पद शिवसेना को मिलना चाहिए। नई सरकार बनने के बाद संसद का बजट सत्र 17 जून से शुरू होगा। स्पीकर का चुनाव 19 जून को होगा। 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी।

उठाया राम मंदिर का मुद्दा

राउत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करना चाहिए। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो देश हम पर भरोसा करना बंद कर देगा। अब भाजपा के 303 और शिवसेना के 18 सांसद हैं। लोकसभा में एनडीए के कुल 350 सांसद हैं। अब मंदिर निर्माण से जरूरी कोई काम नहीं।'

Advertisement

17 जून से 26 जुलाई तक बजट सत्र

पिछले दिनों हुई कैबिनेट बैठक में 17 जून से 26 जुलाई तक संसद का बजट सत्र बुलाने का फैसला लिया गया था। इस दौरान 17 और 18 जून को नए लोकसभा सदस्य शपथ लेंगे। 19 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा। 20 जून को राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा। यह रेगुलर बजट होगा। सरकार ने चुनाव से पहले फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shiv Sena, sanjay raut, Deputy LS Speaker post
OUTLOOK 06 June, 2019
Advertisement