Advertisement
17 November 2020

प्रशांत किशोर का नीतीश पर निशाना, कहा- बीजेपी ने किया मनोनीत, थके हुए CM के लिए तैयार रहे बिहार

पीटीआइ

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के सातवीं बार शपथ ग्रहण करने के बाद उन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भाजपा ने इस पद पर ‘मनोनीत' किया है और राज्य को कुछ और सालों तक ‘एक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता' के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए।

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा मनोनीत मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए नीतीश कुमार को बधाई। मुख्यमंत्री के रूप में एक थके और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हुए नेता के साथ बिहार को कुछ और सालों के लिए प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए।''

बता दें कि कभी नीतीश कुमार के करीबी सहयोगी रहे प्रशांत किशोर को जदयू उपाध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन उनके स्वतंत्र और अक्सर विरोधाभासी विचारों की वजह से दोनों के रिश्तों में खटास आ गई और उन्हें पार्टी (जेडीयू) से निकाल दिया गया।

Advertisement

बता दें कि ट्विटर पर बहुत सक्रिय रहने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पिछले करीब चार महीने में यह पहला ट्वीट किया है।

सातवीं बार सीएम बने नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली है। नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री पद पर सर्वाधिक लंबे समय तक रहने वाले श्रीकृष्ण सिन्हा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने की ओर बढ़ रहे हैं। नीतीश कुमार अगर पांच साल सरकार चला लेंगे और सीएम बने रहेंगे तो वो बिहार में सबसे लंबे समय तक सीएम रहने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिन्हा 17 साल 52 दिन मुख्यमंत्री थे।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रशांत किशोर, नीतीश, निशाना, बीजेपी, मनोनीत, थके हुए CM, तैयार, बिहार, Nitish Kumar, BJP-nominated, CM, tired, politically 'belittled', Prashant Kishor
OUTLOOK 17 November, 2020
Advertisement