Advertisement
14 August 2021

राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर हुआ एक्शन? NCPCR ने फेसबुक इंडिया ट्रस्ट एंड सेफ्टी के प्रमुख को किया तलब

ट्विटर

दिल्ली में रेप और मर्डर की शिकार हुई नाबालिग दलित बच्ची के परिजनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करने के मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक को खत लिखने के बाद अब फेसबुक इंडिया ट्रस्ट एंड सेफ्टी के प्रमुख को तलब किया है। एनसीपीसीआर ने सत्या यादव को 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने फेसबुक इंडिया (ट्रस्ट एंड सेफ्टी) के प्रमुख सत्या यादव को 17 अगस्त को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सांसद राहुल गांधी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल के खिलाफ की गई कार्रवाई का विवरण के साथ पेश होने के लिए कहा है।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक किए जाने से पहले ही बवाल मचा हुआ है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ही ट्विटर से कार्रवाई करने की मांग की थी। एनसीपीसीआर की शिकायत के बाद, गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, राहुल ने मृतक नाबालिग पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी, जिनके साथ राष्ट्रीय राजधानी में कथित रूप से बलात्कार किया गया था, उनकी हत्या कर दी गई थी और उसके माता-पिता की सहमति के बिना ओल्ड नंगल श्मशान में उसका अंतिम संस्कार किया गया था। बीजेपी ने आरोप लगाया कि गांधी ने पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की है जो गैरकानूनी है।

वहीं, राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि यह अमेरिकी कंपनी पक्षपातपूर्ण है, यह भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में दखल दे रही है और सरकार के कहे मुताबिक चल रही है। उन्होंने यह दावा भी किया कि ट्विटर की ओर से जो किया गया है वह भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCPCR, Facebook India, head Satya Yadav, to appear, rahul gandhi
OUTLOOK 14 August, 2021
Advertisement