Advertisement
29 August 2024

बेटे के ICC चेयरमैन बनने पर ममता ने अमित शाह पर कसा ताज़ा, 'राजनेताओं से ज़्यादा महत्वपूर्ण'

file photo

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (ICC) के अगले चेयरमैन के रूप में अपने बेटे जय शाह के चुने जाने को लेकर अमित शाह पर एक ताज़ा व्यंग्यात्मक हमला करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री को 'बधाई' दी।

इसे आगे बढ़ाते हुए, ममता ने कहा, "बधाई हो, केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) !! आपका बेटा (जय शाह) कोई राजनेता नहीं बना है, बल्कि ICC का चेयरमैन बन गया है - एक ऐसा पद जो ज़्यादातर राजनेताओं से कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण है!!"

बंगाल की सीएम का व्यंग्यात्मक तंज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के जवाब में आया है, जो अक्सर उन पर और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर "पिशी-भाईपो" (चाची-भतीजा) गठजोड़ के तहत भाई-भतीजावाद का तंज कसते हैं।

Advertisement

बनर्जी ने कहा, "आपका बेटा वाकई बहुत शक्तिशाली बन गया है और मैं आपको उसकी इस सबसे बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई देती हूं।" ममता की यह टिप्पणी जय शाह के मंगलवार को आईसीसी चेयरमैन चुने जाने के बाद आई है। जय शाह 2019 से बीसीसीआई सचिव के पद पर कार्यरत हैं। इसके साथ ही 35 वर्षीय जय शाह इस प्रतिष्ठित पद को संभालने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति बन गए हैं।

अमित शाह पर मौखिक हमले के अलावा, बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरजी कर बलात्कार-हत्या की घटना को लेकर अपनी पार्टी का इस्तेमाल "बंगाल में आग लगाने" के लिए करने का भी आरोप लगाया। बंगाल की सीएम ने कहा, "अगर आप बंगाल को जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली सहित अन्य राज्य भी जलेंगे और आपकी कुर्सी गिर जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 August, 2024
Advertisement