Advertisement
28 January 2024

लालू यादव की बेटी ने एनडीए वापसी के लिए नीतीश पर साधा निशाना, 'कचरा कूड़ेदान में चला गया'

file photo

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "कचरा कूड़ेदान में चला गया है" क्योंकि उन्होंने भाजपा के समर्थन से नई सरकार बनाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

कुमार ने यह कहते हुए पद से इस्तीफा दे दिया, महागठबंधन, जिस गठबंधन में वह 18 महीने से भी कम समय पहले शामिल हुए थे, और विपक्षी गुट इंडिया के भीतर उनके लिए "चीजें अच्छी तरह से काम नहीं कर रही थीं"।

आचार्य ने 'एक्स' पर साझा किया, "कचरा वापस कूड़ेदान में चला जाता है। समूह को बदबूदार कचरा मुबारक।" इससे पहले सप्ताह में, उन्होंने विवादास्पद बयान पोस्ट किए थे, जिन्हें बाद में हटा दिया गया था। राजद ने बाद में दावा किया कि आचार्य के सोशल मीडिया पोस्ट में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया गया था।

Advertisement

'एक्स' पर हटाए गए पोस्ट के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए एक राजद प्रवक्ता ने कहा, "किसी अन्य संदर्भ में की गई टिप्पणियों को तब वापस ले लिया जाता है जब निहित स्वार्थी लोग इनका इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करते हैं।" उन पोस्ट में सिंगापुर में रहने वाले आचार्य ने किसी भी नेता का कोई स्पष्ट उल्लेख नहीं किया।

हटाए गए पोस्ट के हिंदी में स्क्रीनशॉट ने सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल की। उनमें से एक में कथित तौर पर लिखा था, "जो लोग वैचारिक रूप से भटके हुए हैं, वे समाजवाद के चैंपियन होने का दावा कर रहे हैं।" इस व्याख्या को राजद के प्रमुख सहयोगी बिहार के मुख्यमंत्री की अप्रत्यक्ष आलोचना के रूप में देखा गया, जिन्होंने एक दिन पहले ही "वंशवाद की राजनीति" की आलोचना की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 January, 2024
Advertisement