Advertisement
01 August 2017

लालू यादव ने कहा- सत्ता के लालची और पलटूराम हैं नीतीश कुमार

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लालू यादव ने मंगलवार को नीतीश पर पलटवार करते हुए कहा कि सत्ता के लालची और पलटूराम हैं नीतीश कुमार।

लालू यादव ने मंगलवार को मीडियो को संबोधित करते हुए कहा कि भूल गए नीतीश कुमार, तुम्हारी हैसियत क्या थी। दो-दो बार विधानसभा चुनाव हारा, लोकसभा में भी हारा। लालू बोले मैं नीतीश को शुरू से जानता हूं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश शुरु से केंद्र की मोदी सरकार से मिला हुआ है। इसने तो 2019 का भी जय-जयकारा कर दिया है कि मोदी को कोई चैलेंज नहीं कर सकता है।  उन्होंने कहा कि मैं नीतीश से ज्यादा लोकप्रिय था।


Advertisement

राजद सुप्रीमो ने कहा कि मैं नहीं चाहता था कि इस आदमी को आगे नेता खड़ा किया जाए, इस पर कोई भरोसा नहीं, लेकिन मुलायम यादव जी ने कहा मान लो।  

लालू यादव ने नीतीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमारे लड़कों का बलिदान देना चाहते थे, बलि चढ़ाना चाहते थे। इन्होंने कहा कि जब हमने नीतीश का सपोर्ट किया, तेजस्वी के काम को देखते हुए जब लोग सराहना करने लगे तो इनके कान खड़े हो गए। साथ ही, लालू ने चुनाव की याद दिलाते हुए कहा कि शरद यादव ने अपना पूरा जीवन झोंक दिया था, नीतीश को मेरे खिलाफ जीताने के लिए।

बता दें कि बिहार में भाजपा के साथ नई सरकार बनाने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे पास महागठबंधन तोड़ने के आलावा और कोई विकल्प नहीं था। मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि हमारा जो काम करने का तरीका है उससे समझौता नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि मेरे पास महागठबंधन तोड़ने के आलावा कोई विकल्प नहीं था। नीतीश ने कहा कि इस्तीफा देने के बाद मैंने अपनी बात रखी थी।

नीतीश ने इस दौरान आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लालू यादव ने कुछ भी साफ नहीं किया। उन्होंने कहा कि लालू तेजस्वी यादव पर कुछ नहीं बोले। नीतीश कुमार ने गठबंधन तोड़ने को बिहार की जनता के हित में लिया गया फैसला करार दिया।

मौजूदा राजनीति का हवाला देते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि 2019 में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है, वह अपारजेय हैं। 2019 में मोदी की ही जीत होगी। एक सवाल के जवाब में कहा कि 'महागठबंधन फिर से बन सकता है लेकिन उसमें शामिल दलों को कुछ ऐसा करना होगा जिससे की हमारी जवाबदेही बाहर आसानी से तय हो सके।' लालू यादव और उनके परिवार पर सीबीआई की कार्रवाई पर नीतीश कुमार ने कहा कि रेड के बाद मैंने कई बार लालू यादव से बात की। सीबीआई की रेड पर लालू यादव ने बीजेपी को नया पार्टनर मिलने की बात कहते हुए शुक्रिया कहा, जिसका बहुत गलत संदेश गया। इस दौरान नीतीश ने कहा कि वे विपक्ष के उप राष्ट्रपति उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा को कोई एतराज नहीं है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lalu prasad yadav, targets, bihar CM, nitish Kumar
OUTLOOK 01 August, 2017
Advertisement