Advertisement
07 May 2024

'मुस्लिम आरक्षण' के पक्ष में लालू प्रसाद यादव, तीसरे चरण की वोटिंग के बीच दिया ये बड़ा बयान

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि वह मुसलमानों को आरक्षण का लाभ देने के पक्ष में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा संविधान को खत्म कर आरक्षण खत्म करना चाहती है।

प्रसाद ने विधान परिषद परिसर में संवाददाताओं से कहा, "भाजपा संविधान में किए गए आरक्षण प्रावधान के खिलाफ है। इसलिए, वह दोनों को खत्म करना चाहती है।"

बीमार 70 वर्षीय व्यक्ति, जो आजकल घर के अंदर रहना पसंद करते हैं, एक शपथ ग्रहण समारोह में भाग ले रहे थे जहां उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने एमएलसी के रूप में शपथ ली।

Advertisement

शपथ लेने वाले अन्य लोगों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रसाद के कट्टर प्रतिद्वंद्वी और जद (यू) प्रमुख शामिल हैं। इस साल की शुरुआत में हुए द्विवार्षिक चुनावों में बिहार में विधायिका के उच्च सदन के लिए कुल मिलाकर 11 लोग निर्विरोध चुने गए।

भाजपा के इस आरोप पर कि अगर सत्ता में आए तो कांग्रेस, राजद और अन्य सहयोगी ओबीसी के लिए आरक्षण को ''चोरी'' कर देंगे और इसे मुसलमानों की ओर मोड़ देंगे, प्रसाद ने कहा, ''लेकिन क्या मुसलमानों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए?"

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा चुनावी रैलियों में ''जंगल राज'' का मुद्दा उठाकर लोगों को डराने का काम कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अबकी बार 400 पार' दावे का भी मजाक उड़ाते हुए कहा, 'वो खुद ही पार हो गए हैं। चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में होंगे।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RJD president, Lalu Prasad Yadav, bihar, muslim reservation, BJP government
OUTLOOK 07 May, 2024
Advertisement