Advertisement
28 July 2024

खड़गे, राहुल ने की पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर मनु भाकर की सराहना, देश के 12 साल के इंतजार को किया खत्म

file photo

कांग्रेस ने रविवार को पेरिस ओलंपिक में देश के लिए पहला पदक जीतने पर भारतीय महिला निशानेबाज मनु भाकर की सराहना की। रविवार को पेरिस खेलों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर पोडियम पर जगह बनाने वाली देश की पहली निशानेबाज बनकर ओलंपिक में निशानेबाजी पदक के लिए भारत के 12 साल के इंतजार को खत्म करने वाली मनु भाकर ने ओलंपिक में पदक जीतने की भारत की 12 साल की प्रतीक्षा को समाप्त कर दिया।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "भारत ने अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत एक अच्छे पदक के साथ की है! पेरिस 2024 में महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर को हमारी बधाई।"

उन्होंने कहा,"आपकी उपलब्धि आपके असाधारण कौशल और दृढ़ता का प्रमाण है। हमें आप पर बहुत गर्व है! यह महत्वपूर्ण अवसर अनगिनत युवा एथलीटों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करे।"

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में भारत को अपना पहला पदक जीतते देखकर गर्व है। उन्होंने कहा, "कांस्य पदक जीतने के लिए मनु भाकर को बधाई - ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज। हमारी बेटियों ने हमें शानदार शुरुआत दी है। आगे भी बहुत कुछ होगा।"

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "देश के लिए एक बहुत ही ऐतिहासिक और खुशी का अवसर! पेरिस ओलंपिक 2024 में पहला पदक लाने के लिए मनु भाकर को बहुत-बहुत बधाई!" उन्होंने कहा, "यह अवसर इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि मनु भाकर निशानेबाजी में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। पूरे देश को आप पर गर्व है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2024
Advertisement