Advertisement
11 April 2020

कर्नाटक: बीजेपी विधायक ने लॉकडाउन के बीच मनाया जन्मदिन, 100 से ज्यादा लोग हुए थे शामिल

Twitter

दुनियाभर में इ दिनों कोरोना वायरस ने काफी कोहराम मचा रखा है। भारत में पिछले 24 घंटों में 40 लोगों की मौत जो चुकी है, वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार को पार कर चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन है, लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बार-बार अपील की जा रही है। इस तरह के माहौल में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इन्ही में से बीजेपी के एक विधायक हैं, जिन्होंने शुक्रवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। दरअसल, कर्नाटक के तुमकुरु जिले के तुरुवेकेरे इलाके के विधायक एम जयराम ने सफेद दस्ताने पहन कर एक बड़े चॉकलेट केक को काटा और इसे बच्चों सहित अपने समर्थकों को बांटा।

डी शिवकुमार ने की मामला दर्ज कराने की मांग

इस बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने इस दोषी विधायकों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि मुख्यमंत्री इन सभी प्रकार की गतिविधियों पर कार्रवाई करेंगे। हम पहले ही डीजीपी को याचिका दे चुके हैं। सू मोटो मामला तुरंत दर्ज किया जाना चाहिए।

Advertisement

जन्मदिन मनाकर विधायक ने लॉकडाउन का नियम तोड़ा

एम जयराम ने अपना जन्मदिन मनाकर लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा है। जयराम राज्य के पहले ऐसे राजनेता नहीं हैं जिन्हें नियमों की धज्जियां उड़ाते देखा गया है। पिछले महीने, शादियों सहित सभी सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के कुछ दिनों बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बेलगावी में एक बीजेपी नेता के विवाह समारोह में भाग लिया था।

कर्नाटक में 200 के पार संक्रमितों की संख्या

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या कर्नाटक में 200 के पार पहुंच गई है। राज्य में 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं, 34 लोग ठीक भी हो चुके हैं। इसके अलावा जो 10 नए मामले सामने आए हैं उनमें दो बच्चे हैं। वहीं, इस वायरस से कर्नाटक में छह लोगों की मौत हो चुकी है।

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन का आज 18वां दिन है, लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। कोविड16इंडियाडॉटओआरजी के मुताबिक, देश में अबतक 7,618 संक्रमित मरीज हो चुके हैं। इनमें से 774 लोग ठीक हुए हैं। जबकि 249 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,500 के पार पहुंच गया है। राज्य में अबतक सबसे ज्यादा 110 लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, BJP Leader, Throws, Mega Birthday Party, Amid Coronavirus, Lockdown
OUTLOOK 11 April, 2020
Advertisement