Advertisement
25 November 2019

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर बायो से हटाया 'कांग्रेस', अटकलों को बताया निराधार

File Photo

कांग्रेस नेता और पूर्व महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया है। उन्होंने अपने बायो से कांग्रेस का नाम हटा दिया है। अब उनके बायो में पब्लिक सर्वेंट और क्रिकेट प्रेमी लिखा हुआ है। इसे लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रहीं हैं लेकिन सिंधिया ने इन्हें अफवाह बताते हुए निराधार बताया है।

माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद ने मिलने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। सिंधिया समर्थकों ने पार्टी हाईकमान से उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग की थी लेकिन अभी तक नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर सिर्फ चर्चाएं ही चल रही हैं। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और मुख्यमंत्री कमलनात दोनों ही अध्यक्ष पद के लिए स्वर्गीय कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह के लिए पैरवी कर रहे थे।

पार्टी छोड़ने को बताया अफवाह

Advertisement

वहीं, इस मुद्दे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “एक महीने पहले ही मैंने ट्विटर पर अपना बायो बदला था। लोगों की सलाह पर मैंने अपना बायो छोटा कर लिया था। पार्टी छोड़ने की अफवाहें निराधार हैं।”

वहीं, पिछले दिनों पार्टी छोड़ने वाले हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर  ने कहा है कि युवा नेताओं को वरिष्ठों द्वारा "राजनीतिक रूप से समाप्त" किया जा रहा था।

महासचिव पद से दिया था इस्तीफा

ग्वालियर के पूर्व शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिंधिया, ने पहले राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jyotiraditya Scindia, Congress, Twitter Bio
OUTLOOK 25 November, 2019
Advertisement