Advertisement
13 March 2018

भाजपा कर रही है लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास: मल्लिकार्जुन खड़गे

File Photo

 कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे कदम उठा रही है, जिससे लोकतंत्र को खत्म किया जा सके और दूसरों को पाठ पढ़ा रही है कि कांग्रेस बहस नहीं चाहती।

कांग्रेस की तरफ से ये बयान तब आया जब संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने आज एक बार फिर कांग्रेस और अन्‍य पार्टियों को संसद की कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया। साथ ही, इसको लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना भी साधा।

उन्‍होंने कहा, हम कांग्रेस और अन्‍य पार्टियों से अनुरोध करते हैं कि सदन की कार्यवाही चलने दें। ऐसा लगता है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लोकतंत्र में भरोसा नहीं करते हैं। वे बाहर लोकतंत्र पर बोलते हैं, मगर संसद में इस पर अमल नहीं करते हैं। कांग्रेस के जीन में लोकतंत्र नहीं है।

Advertisement

 

इसके जवाब में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, वो लोकतंत्र को खत्‍म करने के लिए क्‍या-क्‍या करना चाहिए, वो कदम उठा रहे हैं और दूसरों को पाठ पढ़ा रहे हैं कि कांग्रेस चर्चा नहीं करती।

 

गौरतलब है कि इससे पहले संसद की कार्यवाही में लगातार गतिरोध को पूरी तरह गलत बताते हुए उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने नेताओं को चेताया था कि अगर यही सिलसिला चलता रहा तो लोगों का नेताओं पर से भरोसा उठ जाएगा।

उपराष्ट्रपति ने सदन में कोरम के अभाव को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि मुङो बार-बार कोरम की घंटी बजानी पड़ती है। संसद के केंद्रीय कक्ष में देश भर के सांसदों और विधायकों के सम्मेलन के दूसरे व अंतिम दिन उपराष्ट्रपति ने कहा कि कोरम पूरा करने की जिम्मेदारी सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Government, is teaching lesson, on democracy, to Congress, Kharge
OUTLOOK 13 March, 2018
Advertisement