Advertisement
27 February 2020

दिल्ली हिंसा में आईबी कर्मचारी की हत्या के आरोप पर बोले आप पार्षद ताहिर हुसैन, मुझे फंसाया जा रहा

ANI

बीते दिन दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी की हत्या मामले में शामिल होने से आम आदमी पार्टी (आप) पार्षद ताहिर हुसैन ने इनकार करते हुए कहा है कि इस मामले में मुझे फंसाया जा रहा है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि दंगा में मारे गए व्यक्ति के परिवार वाले उन पर गलत आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप बेबुनियाद है। इस घटना की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं, हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार वालों ने आरोप है कि इस हत्या के पीछे स्थानीय आप पार्षद ताहिर हुसैन और उनके सहयोगियों का हाथ है।

दरअसल, सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) के विरोध और समर्थक में निकले प्रदर्शन में दो समूहों के बीच हुई हिंसा में करीब 34 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें अंकित शर्मा भी शामिल है जिनका मृत शरीर बुधवार को घर के पास एक नाले में मिला था। वहीं, इस हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल है जिनका ईलाज जीटीबी अस्पताल में चल रहा है। हुए दंगे में उन्मादी भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों, पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया और पुलिस कर्मियों पर पथराव किए। इस हिंसा ने मुख्य रूप से दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, यमुना विहार, भजनपुरा, चांद बाग और शिव विहार को अपने चपेट में ले लिया।

'हिंसा के दिन पुलिस थी मौजूद'

Advertisement

आप पार्षद ताहिर हुसैन ने कहा “मैंने हिंसा को रोकने का काम किया। 24 फरवरी को पुलिस ने मेरी इमारत की तलाशी ली और हमें वहाँ से बाहर निकाला और बाद में हमें एक सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया। 25 फरवरी को दोपहर 4 बजे पुलिस मेरे घर मौजूद थी। उन्होंने कहा, “मुझे निशाना बनाया जा रहा है जो गलत है। मेरे और मेरे परिवार का इससे कोई लेना-देना नहीं है।” साथ ही उन्होंने भड़काऊ भाषण देने के लिए जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। आप पार्षद ने एक अन्य ट्वविटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि मैं इस तरह की ओछी राजनीति कभी नहीं कर सकता।

'घर की छत से किया गया पथराव'

हिंसा में मारे गए आईबी अधिकारी अंकित शर्मा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि चांद बाग में आप नेता और पार्षद ताहिर हुसैन की इमारत से पथराव कर रहे लोगों ने उनकी हत्या की। वहीं, आम आदमी पार्टी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि ताहिर हुसैन पहले ही अपना बयान दे चुके हैं जिसमें उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान उनके घर में भीड़ के घुसने के बारे में उन्होंने पुलिस और मीडिया को सारी जानकारी दी है। बता दें, बुधवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांदबाग के नाले से शर्मा सा शव बरामद हुआ था।

पिता ने लगाए आरोप 

अंकित के पिता रविंदर कुमार ने कहा है कि अंकित पर उस वक्त हमला किया गया जब वह अपनी ड्यूटी से लौट रहा था। अंकित के पिता ने बताया, "अंकित उस स्थल (चांद बाग) में गया जहां पथराव हो रहा था। ताहिर की इमारत से लगभग 15-20 लोग आए थे और इमारत के भीतर 5-6 लोगों को घसीटते हुए ले गए। उन्होंने अन्य लोगों पर भी गोलीबारी की, जिन्होंने ईमारत के अंदर ले गए लोगों को बचाने की कोशिश की।" उन्होंने कहा, "ताहिर एक राष्ट्र-विरोधी व्यक्ति है। लोग उस इमारत से पथराव कर रहे थे। अंकित पर चाकू से हमला किया गया। एक और शव वहां से बरामद किया गया। अंकित के शव को पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया है।" रविंदर कुमार ने कहा कि उनके बेटे के लापता होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Violence, AAP councillor, denies, involvement, killing of IB staffer, calls for impartial probe
OUTLOOK 27 February, 2020
Advertisement