Advertisement
14 May 2018

दलित CM को लेकर सिद्दरमैया के बयान पर बोले खड़गे- हाईकमान का फैसला होगा मंजूर

File Photo

12 मई को कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे, लेकिन उससे पहले ही दलित को मुख्यमंत्री बनाए जाने के कांग्रेस नेता सिद्दरमैया के बयान को लेकर सियासत शुरू हो गई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'सिद्दरमैया से विचार करके कांग्रेस आलाकमान जो भी फैसला करेगा, मैं उसको स्वीकार कर लूंगा। बस 12 घंटे का समय और बचा है। इससे ज्यादा मैं इस मसले पर कुछ नहीं कहना चाहता हूं। मीडिया में बिना वजह इसको मुद्दा बनाकर हम लोगों के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश की जा रही है।'

सिद्दरमैया के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया: खड़गे

Advertisement

सोमवार को कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा, 'कल भी मैंने कहा था कि दलित को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सिद्दरमैया के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। इस बारे में कांग्रेस आलाकमान विधायक दल की बैठक में तय करेंगे। महज 12 घंटे में ही चीजें साफ हो जाएगी। इसके बाद हाईकमान जो तय करेंगा, वो हमको मंजूर है।'


जानें क्या बोले थे सीएम सिद्दरमैया

दरअसल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने मतदान के बाद कहा था कि अगर कांग्रेस दलित मुख्यमंत्री बनाना चाहती है, तो वह पीछे हट सकते हैं। उनके लिए रास्ता साफ कर सकते हैं। कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद भी, वो दलित मुख्यमंत्री का समर्थन करने को तैयार हैं।

इस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि वह दलित के तौर पर नहीं, बल्कि वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर मुख्यमंत्री पद को स्वीकार करने को तैयार है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Dalit CM, We are clear, that high command, will decide, on it, says, mallikarjun Kharge
OUTLOOK 14 May, 2018
Advertisement