Advertisement
02 July 2018

PDP के साथ अलायंस पर बोले गुलाम नबी आजाद, उनके साथ गठबंधन का कभी सवाल ही नहीं

file photo

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ किसी भी तरह के गठबंधन की संभावनाओं से इनकार कर दिया है। कांग्रेस ने कहा कि वह पीडीपी के साथ ना तो अभी और न ही कभी भविष्य में गठबंधन करेगी।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा के समर्थन वापस लेने से सत्ता से बाहर हुई पीडीपी के साथ किसी तरह के गठबंधन का कोई प्रश्न ही नहीं उठता। आजाद ने कहा, ‘पीडीपी के साथ न अभी और न भविष्य में किसी गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है।’

पीडीपी के किसी नेता से भी मिलने से कांग्रेस का इनकार

Advertisement

कांग्रेस नेता नेता ने पीडीपी के किसी नेता से मिलने से भी इनकार किया। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के शुक्रवार को राजधानी दिल्ली आने के बाद से कश्मीर घाटी के राजनीतिक हलकों में अटकलों का बाजार गर्म है।

पिछले महीने टूटा था बीजेपी-पीडीपी का गंठबंधन

तीन साल पहले राजनीतिक विचारधारा को दरकिनार कर सत्ता के लिए एकजुट हुई भाजपा और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने पिछले महीने एक-दूसरे से नाता तोड़ लिया। सूबे में राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है यानी अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र सरकार राज्य में शासन चला रही है।

दोनों पार्टी ने एक-दूसरे को ठहराया जिम्मेदार

गठबंधन टूटने के पीछे दोनों पार्टी एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही है। सरकार का हिस्सा होने के बावजूद बीजेपी ने आरोप लगाए कि महबूबा मुफ्ती आतंकवाद को रोकने में नाकामयाब रहीं। वहीं, पीडीपी ने कहा कि घाटी में जोर-जबरदस्ती की नीति कारगर नहीं होगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, will not ally, with PDP, 'now or in future', Ghulam Nabi Azad
OUTLOOK 02 July, 2018
Advertisement