Advertisement
10 June 2017

कांग्रेस ने कहा- महात्मा गांधी पर टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगे अमित शाह

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अमित शाह ने जिस ढंग से महात्‍मा गांधी के लिए कहा, उस पर कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, भाजपा अध्‍यक्ष ने महात्‍मा गांधी, स्‍वतंत्रता संग्राम और आजादी के लिए लड़ने वालों को स्‍वतंत्रता संघर्ष के संदर्भ में बिजनेसमैन कहकर उनका अपमान किया है।

सुरजेवाला ने मांग की अमित शाह, भाजपा एवं प्रधानमंत्री को नरेन्द्र मोदी को देश, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों तथा प्रत्येक नागरिक...राष्ट्रपिता से स्वतंत्रता आंदोलन का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।


Advertisement

वहीं, दूसरी ओर अमित शाह के इन बयानों को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी तो नहीं की, लेकिन उन्‍होंने महात्‍मा गांधी के एक कोट को ट्वीट किया।


साथ ही, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अपने बयान वापस लेने और देश से माफी मांगने को कहा है। साथ ही, उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर किया गया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण, अनौपचारिक और अनैतिक है।

ममता ने कहा कि गांधीजी देश के पिता हैं और वह दुनिया का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में रहने वाले व्‍यक्तियों को राष्‍ट्र नायकों का उल्‍लेख बेहद सम्‍मान और संवेदनशीलता के साथ करना चाहिए।


गौरतलब है कि अमित शाह ने शुक्रवार को रायपुर में कांग्रेस का जिक्र करते हुए महात्मा गांधी को एक ‘चतुर बनिया’ बताया था। साथ ही, कहा था कि कांग्रेस न कोई नीति है और न ही कोई विचारधारा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, महात्मा गांधी, आपत्तिजनक, टिप्पणी, देश, माफी मांगे, अमित शाह, Congress, Amit Shah, should apologise, comment, on Gandhii
OUTLOOK 10 June, 2017
Advertisement