Advertisement
17 November 2018

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 13 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

File Photo

सात दिसबंर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों वाली अपनी तीसरी लिस्ट शनिवार को जारी कर दी। तेलंगाना की 119 विधासभा सिटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होगा। कांग्रेस ने आज राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए अपने 13 उम्मीदवारों के नामों की तिसरी लिस्ट जारी कर दी है।

यहां देखें पहली लिस्ट

 

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। दूसरी लिस्ट के मुताबिक खानापुर से रमेश राठौड़, शादनगर से प्रताप रेड्डी, खैरताबाद से दासोज श्रवण, जुबलीहिल्स से विष्णुवर्धन रेड्डी, भूपालपल्ली से गंड्रा वेंकटरमणा रेड्डी, सिरिसिल्ला-महेंद्र रेड्डी, एल्लारेड्डी से सुरेंदर, धर्मपुरी से लक्ष्मण कुमार, मेड्चल से लक्ष्मा रेड्डी और पालेरु से उपेंदर रेड्डी शामिल हैं।

यहां देखें तेलंगाना विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

 

 

कई दिग्गज नेताओं को नहीं मिली दूसरी लिस्ट में जगह

इस लिस्ट में भी कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को जगह नहीं मिली है। एपीसीसी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मय्या, पूर्व मंत्री मर्री शशिधर रेड्डी, पार्टी के वरिष्ठ नेता सुधीर रेड्डी, पूर्व मंत्री के. जाना रेड्डी के बेटे और सबिता इंद्रा रेड्डी के बेटे कार्तिक रेड्डी को टिकट को लेकर अभी भी सस्पेन्स बना हुआ है।

सोमवार को जारी हुई थी 65 उम्मीदवारों वाली पहली लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार को 65 उम्मीदवारों वाली अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस प्रमुख एन उत्तम कुमार रेड्डी हुजूरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 

राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की एक लंबी बैठक के बाद पहली लिस्ट जारी की गई थी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता मौजूद थे।

टीडीपी के साथ गठजोड़ की कोशिश

कांग्रेस चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी के साथ विभिन्न सीटों पर एक चुनावी समझौते के लिए प्रयासरत है। तेदेपा केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की एक सहयोगी पार्टी थी लेकिन आंध्र प्रदेश को केंद्र द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के मुद्दे पर गठबंधन से अलग हो गई थी। पिछले दिनों राहुल गांधी से चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की थी और दोनों ने साथ आने के संकेत दिए थे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, releases, third list, 13 candidates, December 7, Telangana, Legislative Assembly elections
OUTLOOK 17 November, 2018
Advertisement