Advertisement
21 September 2024

मुख्यमंत्री आतिशी ने केजरीवाल के खिलाफ "साजिश" रचने के लिए भाजपा पर साधा निशाना, दिल्लीवासियों से केजरीवाल को फिर से सीएम बनाने का किया अनुरोध

file photo

शपथ लेने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने शनिवार को अपने पूर्ववर्ती अरविंद केजरीवाल के खिलाफ "साजिश" रचने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और राजधानी के लोगों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक फिर से शीर्ष पद पर लौटें।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि यह उनके लिए "भावनात्मक दिन" है क्योंकि केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं बने रहेंगे। उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि वह मुख्यमंत्री नहीं होंगे। वह हर व्यक्ति का दर्द समझते थे। उन्होंने लोगों के लिए मुफ्त इलाज सुनिश्चित किया, सरकारी स्कूलों के छात्रों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम किया, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा का प्रावधान लाया।

मुख्यमंत्री ने कहा, "भाजपा ने उन्हें झूठे मामले में फंसाया और उन्हें तोड़ने के लिए सब कुछ किया।" उन्होंने केजरीवाल को अपना "गुरु" बताया और उन्हें यह अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया। अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आतिशी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केजरीवाल फिर से मुख्यमंत्री बनें ताकि मुफ्त बिजली और पानी जैसी मुफ्त सेवाएं जारी रहें।

Advertisement

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर केजरीवाल सरकार के तहत लोगों को मिल रही सुविधाओं को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि चूंकि केजरीवाल अब जेल से बाहर आ गए हैं, इसलिए हम भाजपा की किसी भी साजिश को सफल नहीं होने देंगे।" आतिशी ने आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर नैतिकता की मिसाल कायम करने के लिए केजरीवाल की सराहना की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 September, 2024
Advertisement