Advertisement
29 September 2024

गठबंधन कर सकते हैं या अकेले लड़ेंगे: भाजपा सहयोगी चिराग पासवान ने कहा- उनकी पार्टी झारखंड में लड़ेगी चुनाव

file photo

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी लोजपा (रामविलास) झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी और इसके लिए गठबंधन करने या अकेले लड़ने सहित सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

पासवान का यह बयान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी आजसू पार्टी और जेडी(यू) के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेगी।

रांची हवाई अड्डे पर धनबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए पासवान ने संवाददाताओं से कहा, "लोजपा की राज्य इकाई गठबंधन करके या अकेले चुनाव लड़ने सहित सभी विकल्पों पर चर्चा कर रही है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि लोजपा (रामविलास), जो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है, का झारखंड में मजबूत आधार है। उन्होंने कहा, "जब मैं पैदा हुआ था, तब झारखंड बिहार का हिस्सा था। यह मेरे पिता की कर्मभूमि थी। पार्टी ने राज्य में मजबूत जनाधार विकसित किया है। ऐसे में यह तय किया गया है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।"

धनबाद में प्रेस से बात करते हुए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पासवान ने कहा कि पार्टी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। सरमा ने शनिवार को कहा था कि भाजपा ने अपने सहयोगी दलों, जेडी(यू) और आजसू पार्टी के साथ 99 प्रतिशत सीटों पर समझौता कर लिया है और "शेष एक या दो सीटों" के लिए चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा 'पितृ पक्ष' के बाद की जाएगी, जो 2 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है।

धनबाद के नेहरू स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए पासवान ने कहा, "मैंने पहली बार देखा है कि झारखंड में किसी मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जाना पड़ा है।" उन्होंने दावा किया कि झारखंड के युवाओं और छात्रों को बेहतर अवसरों के लिए देश के अन्य हिस्सों में पलायन करना पड़ता है। पासवान ने कहा कि आगामी चुनाव जाति, पंथ या धर्म की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह एक विकसित झारखंड के लिए लड़ाई है। 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के लिए चुनाव इस साल के अंत में होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 29 September, 2024
Advertisement