Advertisement
24 September 2023

बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा का समापन सोमवार को जयपुर में पीएम मोदी की रैली के साथ होगा

file photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जयपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे, जो चुनावी राज्य राजस्थान में भाजपा द्वारा निकाली गई परिवर्तन संकल्प यात्राओं की श्रृंखला का समापन होगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रविवार को कहा कि महिला आरक्षण विधेयक के लिए मोदी को धन्यवाद देने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं 'परिवर्तन संकल्प महासभा' में शामिल होंगी। उन्होंने कहा कि रैली स्थल पर 42 ब्लॉक बनाए गए हैं और प्रत्येक ब्लॉक की कमान एक महिला के पास होगी जो वहां की व्यवस्था की देखरेख करेगी।

मेघवाल ने संवाददाताओं से कहा, "पीएम मोदी खुली जीप में रैली में पहुंचेंगे।" केंद्रीय मंत्री और राजस्थान में बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने दादिया गांव में रैली की अंतिम तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लोग राज्य में कांग्रेस को सत्ता से हटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

Advertisement

जोशी ने कहा, ''हमारी परिवर्तन संकल्प यात्रा को बैठकों में भारी भीड़ के साथ जबरदस्त समर्थन मिला।'' उन्होंने कहा कि मोदी की रैली के लिए राज्य भर से लोग सोमवार को जयपुर में एकत्र होंगे। प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करने से पहले धानक्या गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

इससे पहले दिन में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनके आवास पर मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि बैठक एक घंटे तक चली। भाजपा की चार परिवर्तन यात्राओं ने राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया।

पहली यात्रा को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2 सितंबर को रणथंभौर, सवाई माधोपुर से और दूसरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 3 सितंबर को डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से हरी झंडी दिखाई थी। तीसरी यात्रा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू की थी, और चौथी यात्रा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 5 सितंबर को हनुमानगढ़ के गोटामेडी से शुरू की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 September, 2023
Advertisement