Advertisement
18 November 2018

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 19 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट

Symbolic Image

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 19 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले शनिवार को बीजेपी की ओर से राज्य में उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की गई थी। इस लिस्ट में सात नाम थे। केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने यह सूची जारी की।

वहीं, 20 अक्टूबर को बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 38 उम्मीदवारों के नाम थे। 28 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट पार्टी ने 3 नवंबर को जारी की थी।

15 नवंबर को 20 उम्मीदवारों के नाम वाली तीसरी लिस्ट जारी हुई थी। बता दें तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। वहीं, इन सीटों के लिए मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

Advertisement

तेलंगाना का पिछला विधानसभा चुनाव आंध्र प्रदेश के विधानसभा और देश के लोकसभा चुनाव के साथ हुआ था। इससे कुछ महीने पहले ही आंध्र और तेलंगाना को अलग किया गया था और हैदराबाद इनकी संयुक्त राजधानी बनाई गई थी। यहां TRS ने एकतरफा जीत दर्ज की थी और कांग्रेस बड़े अंतर से दूसरे नंबर पर रही।

इस बार के चुनाव में इन दोनों पार्टियों के अलावा असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM और आंध्र की सत्ताधारी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (TDP) को देखना दिलचस्प होगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सितंबर 2018 में विधानसभा भंग कर दी, जिससे यहां समय से 9 महीने पहले चुनाव होंगे।

यहां देखें भाजपा की पांचवीं लिस्ट-


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, 19 candidates, Telangana Assembly Elections 2018
OUTLOOK 18 November, 2018
Advertisement