Advertisement
17 June 2019

बच्चों की मौत पर निशाने पर आए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री, पूछ रहे थे भारत-पाक मैच का स्कोर

File Photo

बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बाद बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, 16 जून को मुजफ्फरपुर पहुंचे मंगल पांडेय एक वीडियो में भारत-पाकिस्तान मैच का स्कोर पूछते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में कथित तौर पर राज्य स्वास्थ विभाग की मीटिंग के दौरान मंत्री पूछते हैं- कितने विकेट हुए? जवाब आता है-चार। बाद में भारत की जीत के बाद मंगल पांडेय ने फेसबुक पोस्ट में टीम इंडिया को बधाई भी दी। इसे लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर उन पर निशाना साधा कि वह इतने बड़े मामले को लेकर संवेदनशील और गंभीर नहीं हैं।

देखें वीडियो-

अश्विनी चौबे ने दी अपनी झपकी पर सफाई

Advertisement

वहीं, रविवार को मुजफ्फरपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अश्विनी चौबे का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह झपकी लेते हुए दिखाई दिए थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग अश्विनी चौबे पर निशाना साध रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अश्विनी चौबे की ओर से सफाई आई है। सोमवार को संसद सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे अश्विनी चौबे ने कहा कि मैं मनन चिंतन भी करता हूं न, मैं सो नहीं रहा था।

एक्यूट इंसेफेलाइटिस से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत

मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस से अब तक 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं मरीजों की सख्या 414 तक पहुंच हुई है, जिसमें सिर्फ एसकेएमसीएच में ही 83 बच्चों की मौत हो गई है और केजरीवाल अस्पताल में 17 मासूम दम तोड़ चुके हैं।

हर्षवर्धन और मंगल पांडेय पर मुकदमा

मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी को ओर से दायर इस मुकदमे में 24 जून को सुनवाई होगी। इससे पहले हर्षवर्धन रविवार को मुजफ्फरपुर के दौरे पर गए थे। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था, जिसमें अश्विनी चौबे झपकी लेते हुए नजर आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar Health Minister, Mangal Pandey, Muzaffarpur, Acute Encephalitis
OUTLOOK 17 June, 2019
Advertisement