Advertisement
06 December 2017

गुजरात चुनाव: प्रचार के दौरान दलित नेता जिग्नेश मेवानी पर हमला, BJP पर लगाया आरोप

File Photo

गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनावों के लिए प्रत्याशी जोरशोर से प्रचार में जुट गए हैं। इसी बीच खबर है कि वडगाम विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि उनकी कार पर पत्थर मारे गए। 

इस घटना की जानकारी मेवाणी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी। उन्होंने कहा कि पर्चा भरने के बाद से ही समाज के सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बीजेपी पर अलगाववाद की राजनीति करने और हमला कराने का आरोप लगाया है।

जिग्नेश मेवाणी ने कुछ फोटोज ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, ‘गंदी राजनीति। दोस्तों आज मुझ पर बीजेपी के लोगों ने तकरवाड़ा गांव में अटैक किया, बीजेपी भयभीत हो गई है, इसलिए ऐसी हरकत कर रही है। पर मैं तो एक आंदोलनकारी हूं, न डरूंगा, न झुकूंगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही।

Advertisement

 


बता दें कि मेवाणी ने सोमवार से प्रचार शुरू किया था। जिग्नेश बनासकांठा जिले के वडगाम-11 सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ कैंडिडेट नहीं उतारा है।

जिग्नेश ने पर्चा दाखिल करने से पहले ट्विटर पर लिखा था,  बीजेपी हमारी परम शत्रु है, इसलिए बीजेपी को छोड़कर कोई भी पॉलिटिकल पार्टी (या निर्दलीय प्रत्याशी) हमारे सामने अपना उम्मीदवार खड़ा न करे। यह हमारा अनुरोध है। लड़ाई सीधी हमारे और बीजेपी के बीच में होने दें। पिछले 22 साल से गुजरात में जो तानाशाही चल रही है, उसके सामने ऊना से लेकर अब तक हमने जो संघर्ष किया है , जो माहौल बनाया है, उससे न सिर्फ गुजरात, बल्कि पूरे देश की जनता वाकिफ है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Attack, Dalit leader, Jignesh Mawani, Gujarat Election, Campaign
OUTLOOK 06 December, 2017
Advertisement